2 रुपये का सिक्का बेचकर पाएं 5 लाख रूपए, पुराने सिक्के बेचने की बेहतरीन टेक्निक

2 Rs Old Coin Sell Online: नमस्कार दोस्तों जैसा की अक्सर  हम अपने लेख के माध्यम से समय-समय पर आपको विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाते हैं जिसके माध्यम से आप यह पता कर सकते हैं कि किस प्रकार आसान तरीके से घर बैठे ही आप पैसे कमा सकते हैं । आप पुराने सिक्कों को बबेचकर लाखों रूपए कमा सकते हैं। 2 Rs Old Coin Sell Online बेचकर आप 5 लाख रूपए कमा सकते हैं।

आज के इस लेख में हम एक बार फिर से एक ऐसी ही जानकारी के साथ आपके सामने प्रस्तुत हुए हैं। आज जिस स्कीम Old Coin Sell Online के बारे में हम बताने वाले हैं वह बेहद ही आसान स्कीम है जिसके माध्यम से आपके बस अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर अपना खाता बनाकर लाखों रुपए तक कमा (2 Rs Old Coin Sell Online) सकते हैं । हालांकि इस खाते को बनाने के बाद आपको यहां कुछ विशेष वस्तु का क्रय विक्रय करना जरूरी है।

2 Rs Old Coin Sell Online: 2 रुपये का सिक्का बेचकर कमाएं लाखों रुपये

दोस्तों जिस वस्तु की क्रिया विक्रय की हम यहां बात कर रहे हैं वह है पुराने और अब चालन रहित हो चुके सिक्के।  जी हां ,हम यहां एक ऐसे विशेष सिक्के की बात कर रहे हैं जो बहुत ही पुराना हो चुका है और अब चलन में बिल्कुल नहीं है परंतु अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उसकी बहुत ज्यादा मांग है।  यदि आपके पास में भी ऐसा सिक्का है तो आप बिना किसी मेहनत के अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर यह सिक्का बेचकर लाखों रुपए (2 Rs Old Coin Sell Online) कमा सकते हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं हम में से बहुत लोगों को पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है। ऐसे में कई बार हम अपने पास में कुछ ऐसे विशिष्ट नोट या सिक्के जमा कर लेते हैं जिनके अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा मांग है। यह मांग मुल्यतः भावनात्मक रूप से जुड़ी होती है अथवा धार्मिक रूप से जुड़ी होती है । यदि आपके पास में भी ऐसा कोई सिक्का है जो समुदाय विशेष की धार्मिक भावना से जुड़ा है अथवा यह सिक्का कुछ विशेष महत्व रखता है तो आप भी इस सिक्के को बेचकर घर बैठे ₹500000 से ज्यादा की रकम (2 Rs Old Coin Sell Online) कमा सकते हैं।

क्या है विशेष इस 2 रुपये के सिक्के में

आज जिस खास सिक्के के बारे में हम यहां चर्चा कर रहे हैं वह है ₹2 का एक विशेष सिक्का।  ₹2 के इस सिक्के की अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा मांग है । इस सिक्के की बात करें तो इस सिक्के के बदले आपको अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर ₹500000 तक का दाम मिल सकता है। सिक्के की खास बात यह है कि यह सिक्का 1982 में जारी किया गया था और इस सिक्के को कॉपर की धातु में बनाया गया है। सिक्के के एक हिस्से पर अशोक स्तम्भ बना होना आवश्यक है वहीं दूसरे हिस्से पर  एशियाई खेल का सिंबल होना जरूरी है।

 इसके अलावा 1982 का एक और विशिष्ट सिक्का जिसकी बहुत ज्यादा मांग है वह है राष्ट्रीय एकता की महत्वता दर्शाता हुआ सिक्का जिस पर भारत का नक्शा बना हुआ है और बीच में भारत का तिरंगा झंडा बना हुआ है और सिक्के के दूसरे हिस्से पर सत्यमेव जयते लिखा हुआ है। इस विशेष सिक्के के बदले आप 5 लाख रुपए तक की रकम कमा सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया यदि आपके पास में इन दोनों सिक्कों में से कोई भी एक सिक्का है तो आप इसे अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट पर बेचकर आसानी से ₹500000 तक की रकम कमा सकते हैं । यह एकदम वैध तरीका है जहां सिक्के का मालिक खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर सीधे तौर पर सिक्के बेच सकता है और घर बैठे ही आसान कमाई कर सकता है।

0 Cibil Score Loan Apply 2024: जीरो सिबिल स्कोर होने पर भी यहां से मिलेगा पूरे 12 लाख का लोन

पैसों की टेंशन भूल जाओ- 50,000 का लोन बिना पैन कार्ड के, 60 सेकंड में लोन अप्रूवल

लगवाएं सबसे सस्ता सोलर AC, बिजली का बिल आएगा जीरो, जानें नार्मल AC से कैसे है बेहतर

नेशनल स्कॉलरशिप का नया पोर्टल लांच, इस तरह करें NSP ओ.टी.आर रजिस्ट्रैशन?

G-Pay Loan Apply 2024: गूगल पे से सिर्फ 5 मिनट में ₹1 लाख तक का पर्सनल लोन, यहां से करें अप्लाई

किस प्रकार बेचें ₹2 का विशेष सिक्का

  • यदि आपके पास में भी ₹2 का एक ऐसा विशेष सिक्का है तो इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर एक विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी ।
  • इसके लिए आपको अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर खाता बनाना होगा ।
  • आप Quikr, eBay, Indiamart, Coin Bazaar जैसे विभिन्न प्लेटफार्म पर Registration प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।
  •  इसके बाद आप यहां अपना खाता बना सकते हैं।
  •  खाता बनाने के बाद आपको यहां अपना स्वयं का विवरण भरना होगा ।
  • इसके बाद आपको सिक्के के दोनों तरफ की साफ सुथरी फोटो अपलोड करनी होगी ।
  • फोटो अपलोड करने के बाद आपको अपना संपर्क नंबर और ईमेल आईडी उपलब्ध कराना होगा ताकि खरीदने वाला व्यक्ति आपसे सीधे तौर पर संपर्क कर सके।
  •  इसके बाद आपको सारी जानकारी सबमिट करनी होगी ।
  • इस तरह आपके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर सिक्के खरीदने में दिलचस्पी रखने वाला व्यक्ति आपसे संपर्क करता है और मनचाहे दम पर आपसे विशेष सिक्के खरीद सकता है।

5 rs Old Note Selling: 5 रुपए का यह नोट आपको रातों-रात बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे

Sell Old Notes Online 2024: आपके पास है 1 रुपये और 5 रुपये का ये नोट, घर बैठे कमाएं लाखों; करें सिर्फ ये काम

Old Coin Sell Online 2024: पुराना सिक्का बेचें लाखों में – ₹1 ₹5 ₹10 के सिक्कों के बदले मिलेंगे 24 लाख रुपए

Sell 5 rs Old Note Online 2024 ₹5 के Tractor वाला नोट, यहाँ बेचे लाखों पाएं

Sell 50 Rs Note Online 2024: ₹50 का नोट 24 लाख में बेचें, जानें कैसे कब और कहाँ, सब मिलेगा यहां

Sell Old 50 Rs Note Online 2024: 50 के नोट पर छपा अद्भुत नंबर तो बदले में मिल रहे स्विफ्ट कार जितने पैसे, जानें तरीका

निष्कर्ष: 2 Rs Old Coin Sell Online

इस प्रकार यदि आपके पास में भी इस प्रकार के विशेष के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो आपके लिए भी यह बेहद ही आसान तरीका हो सकता है जहां घर बैठे ₹2 का सिक्का बेचकर आप ₹500000 तक की रकम कमा (2 Rs Old Coin Sell Online) सकते हैं

Bharat News

Leave a Comment