Direct Online बेचें पुराने सिक्के और नोट, जानें कैसे कब और कहाँ, पुराना नोट है बहुत कीमती

Sell 50 Rs Note Online 2024: अगर आपको भी पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप सभी के लिए हम लेकर आए हैं एक महत्वपूर्ण खबर। अगर आपके पास में भी ऐसा पुराना नोट है जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भारी डिमांड है तो ऐसे नोट से आप घर बैठे ही लखपति (Sell 50 Rs Note Online 2024 )बन सकते हैं। आजकल अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों की मांग बहुत ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में बहुत सारी इंटरनेशनल वेबसाइट एसी है जो पुराने नोट की खरीद पर लाखों रुपए तक का भुगतान करने को तैयार बैठी रहती है।

इसी क्रम में यदि आपके पास में है ₹50 का पुराना नोट तो आपको उसके बदले मिल सकते हैं ₹24 लाख (Sell 50 Rs Note Online 2024। जी हां, आज के इस लेख में हम आपको इसी स्कीम के बारे में विस्तारित रूप से जानकारी उपलब्ध करवाने वाले है।

जैसा कि हमने आपको बताया पुराने नोटों और सिक्कों की international market में बहुत भारी डिमांड है। कई नोट ऐसे होते हैं जो बहुत ही बेशकीमती माने जाते हैं। हालांकि नोट की कीमत इतनी मायने नहीं रखती बल्कि इन विशेष नोट और सिक्कों से जुड़ी भावनाएं और श्रद्धा बहुत ज्यादा महत्वता रखती है। ऐसे में यदि आपके पास में भी ऐसा नोट है जो किसी धर्म की भावना से जुड़ा हुआ है और बहुत ही ज्यादा पवित्र है तो ऐसे में उस नोट की आपको मुंह मांगी कीमत (Sell 50 Rs Note Online 2024) मिल सकती है।

Sell 50 Rs Note Online 2024

Sell 50 Rs Note Online 2024: विशेष नोट से कमाइए लाखो रुपये

जैसा कि हम सब जानते हैं इस्लामीक धर्म के अनुसार 786 एक बहुत ही पवित्र नंबर होता है। ऐसे में यदि आपके पास में ऐसा कोई ₹50 का नोट है जिस पर 786 सीरियल नंबर अंकित है अथवा यदि आपके पास में लकी नंबर 888,777 111,555 ऐसे नंबर वाले नोट हैं तो ऐसे नोट पर भी आप लाखों रुपए कमा सकते हैं । पाठको की जानकारी के लिए बता दे 786 नंबर मुस्लिम समाज में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नंबर माना जाता है।

इस नंबर को मुस्लिम समुदाय के लोग भगवान का मैसेज मानते हैं । वही 888,777 और 111,555 ,333  नंबर वाले नोट भी विशेष एस्ट्रोलॉजी में विशेष महत्वता रखते हैं। ऐसे नंबर ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही पवित्र माने जाते हैं। और बरकत का संकेत कहे जाते हैं।  ऐसे में यदि आपके पास में भी ऐसे नंबर वाले नोट है तो आप भी घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

RRB Group D 2024 Notification, Apply Online rrbcdg.gov.in, Exam Date, Pattern, and Syllabus

TCS Latest Jobs 2024 (Out): Graduates TCS Career Opportunities, Apply Online Now

यदि आपके पास में ऐसा नोट है तो आपको निम्नलिखित बातें सुनिश्चित करनी होगी

  • सबसे पहले तो यह सुनिश्चित करना होगा की नोट की स्थिति बेहतर होनी चाहिए।
  •  नोट अच्छी कंडीशन में होना चाहिए।
  •  नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए।
  •  नोट पर अंकित नंर एकदम साफ दिखाई देने चाहिए ।
  • वही नोट पर किसी प्रकार के पेन या पेंसिल का स्क्रिबलिंग नहीं होना चाहिए।
  •  यदि यह सारे खासियत आपके नोट पर है तो आप भी ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर अपने नोट को लाखों रुपए में बेच सकते हैं।

ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेचिए पुराने नोट और सिक्के लाखो रुपये में

जैसा कि हम हमने आपको बताया हम में से बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो शौकिया तौर पर पुराने नोट और सिक्के जमा करते हैं। ऐसे में हम में से कई सारे लोग इन बातों से अनभिज्ञ होते हैं कि हमारे द्वारा जमा किए गए पुराने नोटों और सिक्कों पर कौन सी संख्या अंकित की गई है। यदि आपके पास में भी ऐसी कोई स्पेशल नंबर या स्पेशल मैसेज वाले नोट हैं जो RBI के पुराने गवर्नर के द्वारा जारी किए गए हैं जिनकी कंडीशन आज भी बहुत ही बेहतरीन है और जिन पर विशेष सीरियल नंबर वाले अंक अंकित है तो आप भी अपने इन पुराने नोटों को लाखों रुपए में बेच सकते हैं।

इन नोटों को बेचने के लिए आपको इंटरनेशनल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत पड़ती है । रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ आपको नोट की एक साफ सुथरी फोटो भी अपलोड करनी पड़ती है ।वही नोट का विवरण भी लिखना पड़ता है । इसके साथ ही आप इस नोट को कितने रुपए में बेचना चाहते हैं इस बारे में भी संपूर्ण विवरण डालना पड़ता है।

आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के आधार पर लोग आपसे संपर्क करते हैं और बेहतरीन दाम देने वाले व्यक्ति को आप यह नोट बेच (Sell 50 Rs Note Online 2024) सकते हैं । यह प्रक्रिया बिल्कुल नीलामी की तरह ही होती है जहां जिस ग्राहक को आप नोट बेचना चाहते हैं यदि वह आपके नोट की ठीक-ठाक बोली लगा लेता है तो आप उस ग्राहक को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से नोट बेच (Sell 50 Rs Note Online 2024) सकते हैं।

RRB ALP Vacancy 2024 Revised List (Zone Wise) for 18799 Assistant Loco Pilot

RPSC RAS 2024 Notification PDF, Check Eligibility, Fee, Exam Date (Oct) & Selection at rpsc.rajasthan.gov.in

Process to Sell 50 Rs Note Online 2024

अपने इन बेशकीमती पुराने नोटों को बेचने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया पूरी करनी होगी

  • सबसे पहले आपको Quikr, Coin Bazaar, or eBay पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  •  रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात आपको अपने मोबाइल नंबर का सत्यापन करना होगा और अकाउंट बनाना होगा।
  •  अकाउंट तैयार होने के पश्चात आपको अपने मोबाइल से इस नोट की साफ सुथरी फोटो अपलोड करनी होगी ।
  • इसके पश्चात आपको नोट का संपूर्ण विवरण भरना होगा और एक निश्चित दाम तय करना होगा ।
  • यहां आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी दर्ज करनी होगी ताकि ग्राहक आपसे संपर्क कर सके ।
  • इसके पश्चात यदि आपको कोई मुंह मांगे दाम चुकाने वाला ग्राहक मिल जाता है तो आप अपने इस नो को ग्राहकों को बेच सकते हैं।

निष्कर्ष: Sell 50 Rs Note Online 2024

 इस प्रकार आप भी अपने इस नोट इकट्ठा करने के शौक से लाखों रुपए घर बैठे ही कमा सकते हैं।

Bharti News

Leave a Comment