Heavy Discount on Electronic Items: खरीदें हर माल कम दाम पर | Ac, Fridge, Washing Machine, Led Tv

Heavy Discount on Electronic Items: जिस प्रकार दिन-ब-दिन भारत में जनसंख्या बढ़ती जा रही है उसी प्रकार दिनभर  कंज्यूमर मार्केट और कंज्यूमर गुड्स की जरूरत भी बढ़ती जा रही है। भारत में बढ़ती हुई कंज्यूमर गुड्स की जरूरत को देखते हुए विभिन्न कंपनियाँ भी अलग-अलग प्रोडक्ट आए दिन लांच कर रही है। इसी क्रम में प्रोडक्ट लॉन्च के साथ-साथ कंपनियां कम दामों पर (Heavy Discount on Electronic Items) ग्राहकों को वाइड रेंज ऑफ प्रोडक्ट अर्थात उत्पाद की विस्तृत श्रृंखला  भी उपलब्ध करवा रही है। कंपनियां लगातार कोशिश कर रही हैं कि उनके प्रोडक्ट्स की सेल अन्य कंपनियों से तुलनात्मक रूप से ज्यादा हो सके ।इसी क्रम में कंपनियां बम्पर छूट ऑफर और डिस्काउंट ऑफर भी समय के साथ शुरू करती रहती हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कंज्यूमर प्रोडक्ट की मांग भारत में बढ़ती जा रही है। ऐसे में बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के लिए और ग्राहकों को अपनी ओर रिझाने के लिए भारत की लीडिंग इंडस्ट्री  रिलायंस कंपनी भी मार्केट में उतर चुकी है । जी हां हम उसी रिलायंस कंपनी की बात करते हैं जिस  कंपनी ने  मार्केट में जिओ नेटवर्क जैसा स्ट्रांग इंटरनेट नेटवर्क उपलब्ध करवाया है और वह भी अन्य कंपनियों से तुलनात्मक रूप से कम दाम पर।  मार्केट में जिओ नेटवर्क के आते ही इंटरनेट उपलब्ध कराने वाली ढेर सारी कंपनियों को अपने कदम पीछे हटने पड़े हैं। इसी उम्मीद के साथ मुकेश अंबानी ने अब भारतीय इंडस्ट्री में भी इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज उपलब्ध कराने का निर्णय (Heavy Discount on Electronic Items) ले लिया है।

रिलायंस और WYZR ग्रुप का नया वेंचर

रिलायंस ग्रुप ने हाल ही में भारत में सस्ते दामों पर इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंसेज और होम अप्लायंसेज के बिजनेस में एंट्री कर ली है। रिलायंस ने यह एंट्री वाइजर WYZR के साथ मिलकर की है । जानकारी के लिए बता दे वाइजर WYZR इंटरनेशनल लेवल की इलेक्ट्रॉनिक होम अप्लायंसेज कंपनी है जो पहले से ही अंतराष्ट्रीय बाजार में विस्तृत शृंखला के होम अप्लायंसेस जैसे प्रोडक्ट उपलब्ध करा रही है।

इसलिए रिलायंस ने इसी अंतरराष्ट्रीय कंपनी के साथ मिलकर रिलायंस होम अप्लायंसेस सेक्टर स्थापित  करने का यह नया फैसला लिया है।  रिलायंस WYZR के साथ मिलकर भारत के मार्केट में सस्ते इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेज उपलब्ध करवाने वाला है जिसकी वजह से भारत के ग्राहकों को सस्ते दामों पर फ्रिज,वाशिंग मशीन ,AC जैसे विभिन्न होम अप्लायंसेज सस्ते दामों पर मिल सकेंगे।

Free Mobile Yojana 2024: सरकार दे रही मुफ्त मोबाइल, फॉर्म भरने से लेकर लिस्ट देखने तक की पूरी जानकारी!

RBI Grade B Notification 2024 (18 July), Check Dates, Eligibility, Apply Online, Exam & Selection Process

इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेस के उत्पादन में रिलायंस की होगी एंट्री

जैसा कि हमने आपको बताया रिलायंस इंडस्ट्री ने जब जिओ लांच किया था तो बड़ी-बड़ी इंटरनेट उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों को अपने कदम पीछे हटाने पड़े थे । रिलायंस के इंटरनेट  और कॉल रेट इतने कम है की ढेर सारी कंपनियां उसकी वजह से अब तक नुकसान झेल रही है। इसी कड़ी में अब रिलायंस इंडस्ट्री इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेज के प्रोडक्शन में उतरने वाली है तब सस्ते दामों पर इन सभी अप्लायंसेज की उपलब्धि की वजह से सैमसंग सोनी वर्लपूल जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों को फिर से एक बार बड़ा धक्का लगने वाला है।

सस्ते दामो पर मिलेंगे स्वदेशी इलेक्ट्रॉनिक होम अप्लायंसेस

जानकारों की माने तो  रिलायंस का यह लेटेस्ट वेंचर भारत में लांच होने के लिए लगभग तैयार हो चुका है। इसके लॉन्च होते ही भारत के मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेज की बाढ़ आ जाएगी और वह भी सस्ते दामों पर।  रिलायंस द्वारा शुरू की गई यह कंपनी भारत सस्ते दामों में AC , कूलर ,वाशिंग मशीन जैसे कंज्यूमर प्रोडक्ट का उत्पादन करने वाली है। स्वदेशी तकनीक से बने हुए यह उत्पाद तुलनात्मक रूप से सस्ते दामों पर भारतीय मार्केट में उपलब्ध करवाए जाएंगे जिससे ग्राहकों के साथ-साथ कंपनी को भी बहुत बड़ा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

उत्पादन के साथ मार्केटिंग की भी हो गई तैयारी

जानकारों का कहना है कि रिलायंस और वाइजर WYZRका यह जॉइंट वेंचर न केवल प्रोडक्शन पर ध्यान दे रहा है बल्कि साथ ही साथ नेटवर्क और  प्रोडक्ट अवेलेबिलिटी पर भी पूरा ध्यान लगा रहा है। जानकारी के लिए बता दें प्रोडक्शन के साथ-साथ उत्पाद की बिक्री और उसकी सप्लाई का भी ध्यान कंपनी को देना पड़ता है और इसी बात का ध्यान रखते हुए रिलायंस इंडस्ट्री मार्केट में उतरने से पहले ही इन सारे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को विभिन्न प्लेटफार्म पर लॉन्च करने का मन बना चुकी है । जानकारी के लिए बता दे रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा लांच किए जाने वाले यह सारे इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद ई कॉमर्स वेबसाइट के साथ-साथ लोकल मार्केट में भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्री अपने रिटेल स्टोर पर भी इन सारे प्रोडक्ट्स की उपलब्धि सुनिश्चित करेगी।

 कुल मिलाकर बड़े-बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफार्म जैसे कि अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट ,रिलायंस डिजिटल इत्यादि विभिन्न मार्केटिंग और शॉपिंग वेबसाइट पर इन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की उपलब्धि पर ध्यान दिया जाएगा जिससे ग्राहकों को आसानी से रिलायंस कंपनी द्वारा लांच की गई है प्रोडक्ट सस्ते दामों पर उलब्ध हो सके।

CSEET July 2024 Result Link[Out], Dates, Steps to Download CSEET Result, Passing Marks & Qualifying Marks

Railway TTE Vacancy 2024 Apply Online, 12000+ Ticket Examiner Vacancy Notification @rrcb.gov.in

निष्कर्ष: Heavy Discount on Electronic Items

कुल मिलाकर रिलायंस कंपनी वाइजर WYZR के साथ मिलजर भारतीय  कंज़्यूमर मार्केट में उतरने के लिए तैयार हो चुकी है और अब सस्ते और अफोर्डेबल दाम पर इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेज जैसे प्रोडक्ट भारत में बनाकर भारतीय मार्केट में बेचने वाली है जिससे ग्राहकों के साथ-साथ कंनी को भी फायदा होगा और इंटरनेशनल कंपनियों को तगड़ी टक्कर दी जा सकेगी।

Bharat News

Leave a Comment