UKSSSC New Bharti 2024: 1200 नई भर्तियां, जानें सभी नियुक्तियों के बारे में विस्तृत विवरण

UKSSSC New Recruitment 2024: उत्तराखंड में काफी लंबे समय से नियुक्तियों का इंतजार (UKSSSC New Bharti 2024) कर रहे योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक महत्वपूर्ण घोषणा जारी की है । उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बताया है कि जल्द ही सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग UKSSSC Group C Recruitment 2024 के विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएगी ।

कुल 1200 पदों पर निकाली जाने वाली इन UKSSSC New Bharti 2024 के लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर UKSSSC New Recruitment Notification 2024 जारी कर दिए जाएंगे जिसके अंतर्गत अगले 6 माह में होने वाली सभी नियुक्तियों के बारे में विस्तृत विवरण भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा जिससे योग्य पात्र दिशा निर्देश पढ़ने के पश्चात आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC New Recruitment 2024: 1200 नई भर्तियां

पाठकों की जानकारी के लिए बता दे Uttarakhand Subordinate Services Selection Commission के सचिव एसएस रावत ने हाल ही में एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत जल्द ही नई नियुक्तियों की घोषणा (UKSSSC New Vacancies Announcement 2024) की जाएगी।  इन UKSSSC New Recruitment 2024 में करीबन 1200 नए पद भरे जाएंगे अगले 6 माह तक इन पदों से जुड़ी संपूर्ण जानकारी अधिकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी और जल्द ही आवेदन प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी जाएगी।

सरकार दे रही सभी बेटियों को 2,78,100 आज ही भरें फॉर्म

State DA Hike News June 2024: इन राज्यों में बढ़ा महंगाई भत्ता, कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि

BOI Star Personal Loan 2024: तुरंत 25 लाख का लोन सिर्फ 1105 की मासिक EMI पर

1200 पदों पर जारी होंगी ग्रुप ग की भर्तियां

वार्ता के दौरान सचिन से रावत ने बताया है कि इन 1200 भर्तियों में फॉरेस्ट गार्ड ,वन दरोगा ,कनिष्ठ सहायक ,स्टेनो तथा अन्य छोटे-छोटे विभागों के पदों पर विभिन्न नियुक्तियां की जाएगी जिसके अंतर्गत करीबन 1200 भर्तियां UKSSSC New Bharti 2024 निश्चित रूप से ग्रुप ग के पदों पर होगी । इसके बारे में जल्द ही संपूर्ण विज्ञप्ति आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।  इन सभी पदों के अलावा आयोग द्वारा अन्य महत्वपूर्ण नियुक्तियां की UKSSSC New Bharti 2024 भी गठित करवाने का निर्णय पारित किया जा चुका है।

UKSSSC 2024 Group C Posts

पाठकों की जानकारी के लिए बता दें आयोग के अंतर्गत कुछ समय पहले ही विभिन्न भर्ती परीक्षा के आवेदन स्वीकार किये गए थे जिसके अंतर्गत जल्द ही आबकारी विभाग ,सिपाही, एक्साइज इंस्पेक्टर, सहायक अध्यापक तथा सहायक भंडारण के विभिन्न पदों पर जल्द ही UKSSSC Group C Exam 2024 गठित की जाएगी । इसके लिए आयोग द्वारा तैयारी भी पूरी की जा चुकी है । यह परीक्षाएं जून से सितंबर के बीच में गठित की जाएगी । इसके बारे में जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर संपूर्ण विवरण उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत कोरोना काल के बाद से कई सारी भर्तियां टाली जा रही थी।  परंतु स्टाफ की कमी और राज्य में आयोग के संचालन की जरूरत को देखते हुए इस बार हजारों में नियुक्तियां निकालने की घोणा की जा चुकी है। 

कहा जा रहा है कि इस बार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सभी विभागों के पदों को भरने की कोशिश की जाएगी। इसके लिए जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन UKSSSC Bharti Notification 2024 जारी किया जाएगा । वहीं पिछले समय से टाली जा रही विभिन्न परीक्षाओं को भी गठित करने का निर्णय किस वर्ष पारित किया जा चुका है।

SSC CHSL Admit Card 2024 Download: इस तरह करें अपने Region का एडमिट कार्ड डाउनलोड– SSC CHSL Tier-1 Exam Date Out

NEET UG Hearing 8 July: NTA से मांगी गई जांच रिपोर्ट, छात्रों को फिर से परीक्षा देनी होगी

UKSSSC Group C Post Recruitment Notification

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत UKSSSC Samuh G Bharti 2024 के पदों पर नियुक्ति हेतु पद विवरण इस प्रकार से उपलब्ध करवाया गया है

  • फॉरेस्ट गार्ड 600 पद
  • वन दरोगा 84 पद
  • इंटरमीडिएट  कनिष्ठ सहायक 209 पद
  • स्टेनो 200 पद
  • अन्य विभागों के पद 107 पद

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UKSSSC Group C Vacancy 2024 विवरण वर्ष 2024 के अंतर्गत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जून से सितंबर के बीच में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा भी गठित की जाएगी।

UKSSSC Group C Exam 2024 Details

इन सारे पद का परीक्षा विवरण इस प्रकार से हैं

  • आबकारी विभाग में सिपाही के 100 पद पर परीक्षा गठित की जाएगी।
  •  वहीं परिवहन आरक्षी के 118 पदों पर परीक्षा गठित की जाएगी ।
  • सिपाही पद और एक्साइज इंस्पेक्टर के 14 पदों पर 30 जून को परीक्षा गठित की जाएगी।
  •  इसके अलावा सहायक अध्यापक के लिए 1544 पदों पर 18 अगस्त को परीक्षा ली जाएगी।
  •  सहायक भंडारण के 24 पदों पर 21 जुलाई को परीक्षा गठित की जाएगी ।
  • वहीं राज्य संपति विभाग में ड्राइवर के 33 पदों पर 7 जुलाई को परीक्षा ली जाएगी ।
  • इसके साथ हिमान विभाग में स्कॉलर के 200 पदों पर शारीरिक दक्षता परीक्षा जून में जारी की जा चुकी है।

निष्कर्ष: UKSSSC New Bharti 2024

कुल मिलाकर वर्ष 2024 में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग नई नियुक्तियों के साथ-साथ पुरानी टाली जाने वाली नियुक्तियों की परीक्षा गठित करने की तैयारी कर चुका है और अब जल्द से जल्द कोशिश की जाएगी इन सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा सके।

वे सभी उम्मीदवार जो UKSSSC द्वारा  जारी किये गए विभिन्न पदों पर (Apply Online for UKSSSC New Bharti 2024) आवेदन करना चाहते हैं अथवा इस वर्ष परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर इन भर्तियों और परीक्षाओं से जुड़े सारे विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

Bharat News

Leave a Comment