8th Pass Jobs 2024: 500 पदों पर 8 पास के लिए निकली सीधी भर्ती

8th Pass Jobs 2024: बिहार में रहने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण खबर जारी की गई है । हाल ही में बेगूसराय जीविका के रोजगार प्रबंधन और बीसीएम अधिकारियों ने प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी उपलब्ध कराई है कि वीरपुर हाई स्कूल में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन (8th Pass Jobs 2024) किया जा रहा है । वह सभी युवा जो 8 वीं से लेकर ITI पास है वह इस रोजगार मेले में सम्मिलित हो सकते हैं और अपने लिए बेहतर रोजगार तलाश कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के चलते सरकार विभिन्न प्रकार के प्रयास कर रही है । इस प्रयास 8th Pass Jobs 2024म में जहां एक और बेरोजगार युवकों को कौशल प्रशिक्षण दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर उनके लिए विभिन्न रोजगार मेले भी आयोजित किये जा रहे हैं । बढ़ती जनसंख्या और रोजगार के कम अवसर को देखते हुए योग्य व्यक्ति को योग्य रोजगार मिल पाना बहुत ही मुश्किल हो गया है । ऐसे में कंपनियां भी अपनी कंपनी के लिए बेहतर उम्मीदवार की तलाश करती है।

8th Pass Jobs 2024: बेरोजगार युवाओं और कम्पनियों को एक साथ जोडना

 इसी बात को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने बेगूसराय के अधिकारियों के साथ मिलकर एक 8th Pass Jobs 2024 रोजगार मेले के आयोजन का निर्णय लिया है । जिसमें रोजगार देने वाली कंपनियों और रोजगार प्राप्त करने के इच्छुक आवेदक एक ही जगह पर सम्मिलित होकर एक दूसरे की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगे । इसी क्रम में बिहार के बेगूसराय जिले में बेरोजगारों को बेहतर रोजगार (8th Pass Jobs 2024) के अवसर उपलब्ध कराने के लिए 7 फरवरी को एक विशेष कैंप आयोजित किया जा रहा है। यह एक प्रकार का रोजगार मेला ही माना जाएगा जो वीरपुर हाई स्कूल के मैदान पर आयोजित किया जा रहा है।

NDA 1 Result 2024 [May]: Check out Answer Key, Cut Off & Merit List

SBI Clerk Result 2024 : Check Junior Associate Prelims Cut Off, Download Merit List, @sbi.co.in

Google Pay Sachet Loan 2024: मात्र ₹111 की किस्त पर ₹15,000 का लोन | Best Personal Loan App in India 2024

NIACL Assistant Recruitment 2024: न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में 300 असिस्टेंट पदों पर निकली भर्ती, Salary 40000+, जल्दी से करें आवेदन !

8th Pass Jobs 2024 जॉब मेला आयोजित

7 फरवरी को आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में कई निजी क्षेत्र की कंपनियां भी भाग लेने वाली है जो बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करा सकती हैं। यह जॉब कैंप मुख्य रूप से बेरोजगारों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए ही लगाया जा रहा है जिसका मुख्य उद्देश्य है बेगूसराय और आसपास में रहने वाले नागरिकों को बेहतर जॉब ऑपच्यरुनिटीज उपलब्ध कराना जिससे कि प्रदेश में बेरोजगारी के आंकड़े में कमी आ सके।

8th Pass Jobs 2024 पद और आयु विवरण

बिहार के बेगूसराय जीविका के रोजगार प्रबंधन और बीसीएम शैलेश कुमार ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया है कि वीरपुर हाई स्कूल में इस एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है । जिसके माध्यम से वे सभी युवा जो हेल्पर, गार्ड ,सेल्स ट्रेनिंग, सिलाई ऑपरेटर, डिलीवर , बीपीओ ,ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं वह इस रोजगार मेले में आकर सम्मिलित हो सकते हैं। इस रोजगार मेले में आठवीं पास से लेकर आईटीआई पास बेरोजगार अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिसके लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 34 वर्ष के बीच की निर्धारित की गई है।

वेतन

बेगूसराय में आयोजित किए गए 7 फरवरी के दिन इस मेले का मुख्य उद्देश्य बिहार के बेरोजगार युवाओं को बेहतर जॉब उपलब्ध कराना है जिसके लिए युवा जॉब कैंप में आकर आवेदन कर सकते हैं। इस आवेदन के पश्चात कंपनियां उन्हें उनके प्रोफाइल के अनुसार चुन सकती है और चयनित अभ्यर्थी को पद के अनुसार 8000 से 20000 तक का वेतन भी दिया जा सकता है।

Fasal Bima 2024: किसानों के खाते में फसल बीमा के 3000 करोड रुपए, इस तरह करें चेक

PM Kisan 16th Kist 2024: इस दिन आएगी 16वी क़िस्त, लिस्ट

CTET Result 2024 [10 Feb]: Download Answer Key, Scorecard, Cut off & Merit List

आवश्यक दस्तावेज और रिपोर्टिंग समय

इस रोजगार मेले के प्रभारी राजीव रंजन ने मीडिया को बताया है कि आवेदन करने वाले बेरोजगार युवाओं को जॉब कैंप में 7 फरवरी को सुबह उपस्थित होना होगा। उन्हें अपने साथ अपना शैक्षणिक प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, अपना पासपोर्ट साइज फोटो और अपना रिज्यूम लेकर जाना होगा । रोजगार कैंप का आयोजन सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 तक किया जाएगा जिसमें भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को रोजगार कैंप के दौरान बताई गई महत्वपूर्ण निर्देशो का पालन करना होगा।

बिहार बेगूसराय मेले के अंतर्गत वे सभी उम्मीदवार जो 8 वीं ,10वीं, 12वीं ,आईटीआई या डिप्लोमा अथवा ग्रेजुएट उत्तीर्ण्य है वे सभी सम्मिलित हो सकते हैं । उम्मीदवारों के लिए मेले की जगह तक पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा बस सर्विस की सुविधा भी दी जा रही है जिसके माध्यम से वे सभी उम्मीदवार जो बेगूसराय  से दूर रहते हैं वह आसानी से मेले में सम्मिलित हो सकते हैं।

निष्कर्ष: 8th Pass Jobs 2024

इस प्रकार 7 फरवरी को बिहार के बेगूसराय वीरपुर हाई स्कूल के ग्राउंड में इस रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। वे सभी उम्मीदवार जो इस रोजगार मेले में सम्मिलित होना चाहते हैं वह आवश्यक दस्तावेज लेकर सुबह 10:00 से पहले कैंप में उपस्थित हो सकते हैं । इस मेले के माध्यम से प्रदेश अधिकारी राज्य में बढ़ती बेरोजगारी को नियंत्रण में लाना चाहते हैं और वह सारे उम्मीदवार जो योग्य हैं और मेहनती है उन्हें बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं जिसके लिए समय-समय पर ऐसे रोजगार मिले आयोजित किए जाएंगे।

bhartiaxa

Leave a Comment