इस दिन से शुरू होगा DDA Flat Scheme फेस्टिवल धमाका

DDA Flat Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण ,दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा नवंबर 2023 में त्यौहार विशेष्य आवासीय योजना शुरू करने की घोषणा की गई थी, जिसके अंतर्गत दिल्ली में लगभग 32000 से ज्यादा फ्लैट की बिक्री शुरू करने की बात की गई थी।  इस DDA Flat Scheme में करीबन 1100 से ज्यादा लग्जरी फ्लैट भी बेचने की बात कही गई थी । जानकारी के लिए बता दे DDA की नई हाउसिंग स्कीम के अंतर्गत संपूर्ण दिल्ली में अलग-अलग क्षेत्र में करीबन 32000 से ज्यादा फ्लैट निर्माण की बात नवंबर 2023 में दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा की गई थी । जिसमें अलग-अलग आवास के परियोजना गठित की जानी है।

DDA द्वारा  2023 में हुई घोषणा 2024 में ई बुकिंग शुरू

DDA द्वारा शुरू की गई DDA Flat Scheme के अंतर्गत द्वारका सेक्टर 19b में ईडब्ल्यूएस ,लोकनायक पुरम पॉकेट ए में एमआईजी ,नरेला के सेक्टर G2 में पॉकेट 3 में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी,  नरेला के सेक्टर G2 में पॉकेट 5 में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी ,नरेला के सेक्टर G2 में पॉकेट 6 में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी उपलब्ध है।  इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन और  लोअर इनकम ग्रुप के नागरिकों के लिए DDA ने 5 फरवरी 2024 से बुकिंग शुरू कर दी है।

DDA Flat Scheme : इन तारीखों पर इन फ्लैट्स की बुकिंग

DDA के अधिकारियों ने बताया है कि वह सभी जो इन ईडब्ल्यूएस और एलआईजी के फ्लैट्स की बुकिंग करना चाहते हैं वह DDA की वेबसाइट पर जाकर DDA Flat Scheme विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

  •   द्वारका के पेंट हाउस और एमआईजी प्लांट की नीलामी होगी ।
  •  द्वारका के सुपर एचआईजी साथ ही द्वारका के एचआईजी
  • द्वारका के एचआईजी फ्लैट्स की नीलामी की जाएगी ।
  • द्वारका के सुपर एचआईजी फ्लैट्स की नीलामी रखी जाएगी।

इस तरह वे सभी दिल्ली निवासी जो दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए इन फ्लैट्स और लग्जरी फ्लैट्स में बुकिंग करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं । जानकारी के लिए बता दें यह इस DDA Flat Scheme में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ही आवेदन स्वीकार ले जाएंगे ।

DDA Housing Scheme 2024 Apply Online, Flats Booking, Check Price & Location

[Apply Now] DDA Housing Scheme 2024: Check Eligibility, Documents, Flats Price, Location @dda.gov.in

इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन से लेकर सुपर हायर इनकम ग्रुप के लिए घर

पाठकों की जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के उपराज्यपाल बीके सक्सेना ने कुछ समय पहले ही एक बैठक गठित की थी जिन्होंने जिसमें उन्होंने द्वारका लोकनायक पुरम, नरेला जैसे स्थानों पर नागरिकों के रहने के लिए सुविधाजनक और आलीशान फ्लैट उपलब्ध कराने की बात की थी । जिसके अंतर्गत कंस्ट्रक्शन प्रारंभ भी कर दिया गया था और अब फ्लैट बुकिंग की स्कीम भी शुरू की गई है । इसके अलावा इस योजना में वे सभी लोग जिनके पास दिल्ली में पहले से ही रहने लायक घर हैं वे लोग भी आवेदन कर सकते हैं । दिल्ली के विकास को देखते हुए दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने इस DDA Flat Scheme को लॉन्च करने का निर्णय लिया है जिससे कि इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन और लोअर इनकम ग्रुप को रहने लायक अच्छे घर मिल सके।

11 लाख से 5 करोड़ होगी कीमत

इसके साथी दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में इन श्रेणियां में लग्जरी फ्लैट भी शामिल कीये है जिसमें सुपर इनकम ग्रुप ,हाई इनकम ग्रुप और मध्य आय इनकम ग्रुप के लिए भी फ्लैट बनाए जा रहे हैं। जिसमें 11 लाख से 5 करोड रुपए तक के फ्लैट भी ग्राहकों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

वे सभी ग्राहक जो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के अंतर्गत बनाए गए इन फ्लैट्स में ई बुकिंग करना चाहते हैं वह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं । जिसके लिए ग्राहकों को दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

DDA Flat Scheme के लिए आवेदन प्रक्रिया किस तरह से पूरी करें

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के अंतर्गत शुरू की गई हाउसिंग स्कीम में आवेदन करने के लिए आवेदक को निम्नलिखित स्टेप फॉलो करने होंगे

  • सबसे पहले आवेदक को दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  इसके पश्चात आवेदन को वहां होम पेज पर अपना पैन विवरण और अन्य महत्वपूर्ण विवरण भर के लॉगिन क्रैडेंशियल्स प्राप्त करने होंगे।
  •  इसके बाद आवेदक लॉगिन क्रैडेंशियल्स के साथ पोर्टल पर लॉगिन कर सकता है ।
  • पोर्टल पर लॉगिन करने के बाद आवेदक को फॉर्म भरना होगा और दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा इस पहले आओ पहले पाओ प्रक्रिया के अंतर्गत जल्द से जल्द आवेदन पूरा करना होगा ।
  • आवेदक को यदि किसी प्रकार की अन्य जानकारी चाहिए तो आवेदक दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के कॉल सेंटर 1800 110332 पर संपर्क भी कर सकता है।

MOST EXPENSIVE SCHOOLS IN INDIA: भारत के शीर्ष 10 सबसे महंगे स्कूलों की सूची

TCS Work From Home Job 2024: नई भर्ती, TATA TCS में ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम जॉब, Salary – 25,000+

निष्कर्ष: DDA Flat Scheme

इस प्रकार वे सभी आवेदक जो दिल्ली के निवासी हैं और दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा बनाए गए इन हाउसिंग स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फ्लैट की ई बुकिंग के आवेदन कर सकते हैं।

bhartiaxa

Leave a Comment