Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024: मोर वाला ₹10 का नोट, देगा आपको लाखों, लखपति बनने का तरीका

Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024: आपने यह तो जरूर सुना होगा की पुरानी वस्तुएं बेशकीमती होती है । ऐसी बहुत सारी पुरानी वस्तुएं जो एंटीक हो या यूनिक हो उन सभी की बोली अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगती है । आज के इस लेख “Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024” में हम आपको इसी पुरानी वस्तु के बारे में बताने वाले हैं जिसे बेचकर आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं । और यह वस्तु कुछ और नहीं बल्कि है ₹10 का नोट । जी हां ,₹10 का ऐसा Unique Note जो आपको 10 लाख रुपए तक की मोटी कमाई (Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024) करवा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऐसे पुराने और यूनिक नोटों की भारी डिमांड (Sell Old Notes Online 2024) है। ऐसे में यदि आपके पास में भी विशेष प्रकार के नोट या सिक्के हैं तो आप भी इन नोट और सिक्कों को बेचकर घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में अलग-अलग रकम के नोट की अलग-अलग डिमांड है। कुछ लोग ₹5 का पुराना नोट (Sell Old 5 Rs Note Online)प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ ₹20 का ,कुछ ₹50 का तो कुछ ₹100 का।  प्रत्येक नोट में कुछ ना कुछ विशेषता होनी आवश्यक है ।

सीरियल नंबर के अलावा नोट का releasing date और नोट पर बने विशेष आकृतियां के भी महत्वता अलग-अलग होती है । ऐसे में यदि आपके पास में भी ₹10 का एक ऐसा नोट है जिस पर मोर की आकृति बनी हुई है तो आप ऐसे नोट को बेचकर (Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024) लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024: घर बैठे 10 लाख की कमाई

जैसे कि हम सब जानते हैं Reserve Bank of India प्रत्येक कुछ वर्षों के बाद नए नोट रिलीज करता है। ऐसे में यदि आपके पास में रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी किया गया ऐसा नोट है जो ₹10 का है और इसके पीछे मोर का एक जोड़ा वृक्ष (a pair of peacock trees) पर बैठा हुआ है। यदि नोट पर ऐसी आकृति अंकित है तो आप इस नोट को बेचकर घर बैठे ही 10 लाख रुपए की कमाई (Earn 10 lakh rupees from home) कर सकते हैं ।

हालांकि इस प्रकार के नोट दुर्लभ कैटेगरी में गिने जाते हैं। इ प्रकार के नोट की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भारी डिमांड होती है । अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इंटरनेशनल प्लेटफार्म के माध्यम से इस नोट के ढेर सारे खरीददार (Old Note Buyers) आपको मिल जाएंगे।

Sell Old Notes 20 Rs: ₹20 का नोट लाखों में बेचें, ये है नोट बेचने की निंजा ट्रिक

Sell 5 rs Old Note Online 2024 ₹5 के Tractor वाला नोट, यहाँ बेचे लाखों पाएं

Sell 50 Rs Note Online 2024: ₹50 का नोट 24 लाख में बेचें, जानें कैसे कब और कहाँ, सब मिलेगा यहां

PM Kisan 17th Kist Released Date: 17वीं किस्त के ₹4000 किसानों के अकाउंट में इस दिन आएंगे, कर लें यह जरूरी काम

10 रुपये के नोट पर होने चाहिए विशेष नम्बर अंकित

₹10 का यह मोर बना हुआ नोट (₹10 peacock note) जिसकी कीमत लाखों रुपए में है उस नोट पर आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा की विशेष सीरियल नंबर भी निश्चित रूप से हो । विशेष सीरियल नंबर से हमारा आशय है कि इस नोट पर दर्ज नंबर में 786, 1 2 3 4 5 या 777,888,555,333 इस प्रकार के विशेष नंबर होने आवश्यक है। अलग-अलग धर्म में अलग-अलग नंबर की विशेष मान्यता होती है। 

मुस्लिम समुदाय 786 सीरियल नंबर वाले नोट को बहुत ही लकी (Lucky Note) मानते हैं। इसके अलावा यदि जैन धर्म के लोग हो तो वह 9 नंबर को बहुत ही महत्वता वाला नोट मानते हैं। अंक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र में भी विशेष अंकों की काफी महत्वता मानी जाती है। वही मोर के आकृति भी अलग-अलग धर्म में बहुत ही विशेष महत्व रखती है ।

तो यदि आपके पास में भी मोर की आकृति बना हुआ नो (Sell 10 Rs Peacock note Online) है जो एक विशेष प्रकार के सीरियल नंबर दर्ज किए हुए हैं तो आप भी ऐसे नोट को बेचकर घर बैठे ही 10 लाख रुपए (Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024) तक प्राप्त कर सकते हैं।

मोर  की आकृति बने हुए ₹10 के नोट को बेचने से पहले सुनिश्चित कर लें कुछ तथ्य

 मोर की आकृति बने हुए ₹10 के नोट को बेचने से पहले (Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024) आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

  • आपको ध्यान रखना होगा कि यह नोट कटा फटा बिल्कुल ना हो।
  •  इस नोट पर किसी प्रकार के दाग धब्बे भी नहीं होने चाहिए।
  •  नोट के पीछे मोर की आकृति बनी हुई होनी चाहिए।
  •  नोट पर विशेष सीरियल नंबर अंकित होना आवश्यक है।
  •  इस नोट का रंग भी फीका नहीं पड़ना चाहिए।
  •  वहीं नोट पर किसी भी प्रकार के पेन या पेंसिल से निशान नहीं होने चाहिए।

Old Note Sell 2024: घर बैठे 5 लाख देगा यह नोट, Sell Old 50 Rs note in 5 Lakh, जल्दी कीजिये मौका चूक न जाये

Sell 10 Rupees Note in 25 Lakh, Know About 10 Rs old note selling price in India

1 Rupees Old Note Sell: लाख रूपए का 1 रूपए का नोट, बनो लखपति

Anganwadi Labharthi Yojana Apply 2024: 1 से 10 साल के बच्चों को ₹2500 मासिक भत्ता, अभी करें आवेदन

How to Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024?

मोर की आकृति बने ₹10 के नोट को बेचने की प्रक्रिया

मोर की आकृति बने इस ₹10 के नोट को बेचने के लिए आप किसी भी अंतरराष्ट्रीय सेलिंग वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकते हैं और इस नोट को बेच सकते हैं।अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट से हमारा आशय है इबे, क्विकर, कॉइन बाजार जैसे online platform। इन प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर आप इस प्रकार के नोट बेचने बेचकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं

अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया

  • अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर इस प्रकार के विशेष नोट को बेचने (Online Old Note Sell 2024)के लिए आपको सबसे पहले इबे, क्विकर कॉइन बाजार जैसे प्लेटफार्म की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  यहां आपको Registration for Old Note Sell Online 2024 की प्रक्रिया पूरी करनी होगी ।
  • रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको अपना व्यक्तिगत विवरण दर्ज कर मोबाइल नंबर सत्यापित करना होगा।
  •  आपका खाता बनते ही आप इस वेबसाइट को ऑपरेट कर पाते हैं।
  •  अब यहां आपको अपने द्वारा बेचे जाने वाले नोट का फोटो लेकर अपलोड करना होगा ।
  • ध्यान खना होगा कि यह फोटो काफी क्लियर और बेहतरीन क्वालिटी का हो।
  •  इसके पश्चात आपको नोट का विवरण दर्ज करना होगा ।
  • और अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जैसे विवरण भी उपलब्ध कराने होंगे।
  •  इस तरह आप इन विभिन्न वेबसाइट पर नोट को बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration to sell notes) प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं।

निष्कर्ष: Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024

इस प्रकार वे सभी खुशकिस्मत लोग जो स प्रकार के नोट के मालिक हैं वह जल्द से जल्द अपने द्वारा सहेज़े हुए इस विशेष नोट को अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट पर लाखों रुपए में बेचकर (Sell 10 Rupee Peacock Note Online 2024) मोटी कमाई कर सकते हैं।

Bharti News

Leave a Comment